How to Be a Banker In Hindi 2019 आवश्यकताओं को पूरा करें: आप एक हाई स्कूल डिप्लोमा या GED के साथ टेलर के रूप में नौकरी पा सकते हैं, लेकिन व्यक्तिगत बैंकरों को आम तौर पर कॉलेज की डिग्री की आवश्यकता होती है। निवेश बैंकिंग के लिए, कहा कि, आप अक्सर प्रवेश-स्तर की स्थिति में काम पर रख सकते हैं और नौकरी के प्रशिक्षण और नियोक्ता-भुगतान कार्यक्रमों के माध्यम से उन आवश्यकताओं को पूरा कर सकते हैं। निजी बैंक नौकरियों के लिए आयु सीमा क्या है? निजी क्षेत्र में बैंक नौकरियों के लिए आयु सीमा और अन्य पात्रता मानदंड: उम्मीदवार की आयु 21 से 30 वर्ष तक होनी चाहिए। सरकारी मानदंडों के अनुसार आयु में छूट भी है।

How to Be a Banker In Hindi 2019
How to Be a Banker In Hindi 2019

Can I give bank exam after 12th? in hindi आप 12 वीं के तुरंत बाद बैंक परीक्षा नहीं दे सकते। बैंक की नौकरी पाने के लिए न्यूनतम योग्यता स्नातक है। सीए, सीएमए, सीएस, एलएलबी जैसे प्रोफेशनल कोर्स करके भी आप बैंकों से जुड़ सकते हैं। सरकारी बैंकों में शामिल होने के लिए, आपको स्नातक होने के बाद आईबीपीएस परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा। Can I do CA without maths in 12th? in hindi आप गणित को अपने +2 में एक विषय के रूप में लिए बिना एक चार्टर्ड एकाउंटेंट बन सकते हैं। हालांकि, इस विषय को न लेना केवल कठिनता के स्तर को बढ़ाएगा क्योंकि यह सभी व्यावहारिक पत्रों का एक अभिन्न अंग है।

How to Be a Banker In Hindi 2019

How much do banks pay? in hindi मई 2016 में बैंक टेलर के लिए औसत वार्षिक वेतन $ 27,260 या 13.11 डॉलर प्रति घंटा था। इसका मतलब यह है कि 50 प्रतिशत टेलर ने इस राशि से अधिक कमाया और दूसरे ने कम कमाया। शीर्ष 10 प्रतिशत कमाने वालों ने $ 37,760 से अधिक सालाना कमाया, जबकि निचले 10 प्रतिशत ने $ 20,810 से कम कमाया। एक स्नातक की डिग्री हासिल करने के बाद सीधे एक निवेश बैंकिंग विश्लेषक बन सकता है, लेकिन निवेश बैंक में सहयोगी की स्थिति को आगे बढ़ाने के लिए दो या अधिक वर्षों के कार्य अनुभव के साथ-साथ स्नातक की डिग्री भी ले सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here